Home एएमयू अमुवि छात्रों पर लाठिया चलाने वाली पुलिस पर करें कार्यवाही, नहीं तो...

अमुवि छात्रों पर लाठिया चलाने वाली पुलिस पर करें कार्यवाही, नहीं तो देना होगा एक एक लाठी का हिसाब

4977
0
SHARE

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी में 31 दिसम्बर को रेल रोको आंदोलन किया गया , हम बता दें ये आंदोलन jnu छात्र नजीब अहमद के लिए किया गया था , लेकिन ज़िला प्रशाशन ने उन छात्रों पर जमकर लाठिया चलाई थी , जिसकी वजह से काफी छात्रों को चोट आयी थी !

इसी को लेकर अब जगह जगह इस प्रदेश में सपा सरकार को घेरा जा रहा है , वही लखनऊ के रिहाई मंच अपना बयान जारी कर कहा था , की ये अमुवि छात्र पर चलाई गई पुलिस के द्वारा लाठिया सपा के ताबूत में आखिरी कील साबित होगी !

इस लाठी चार्ज को लेकर अमुवि में छात्र नेता बहुत रोष में है  , इस पर एएमयू छात्र संघ का चुनाव लड़ चुके और छात्र संघ में कैबिनेट मेंबर रहे जानिब हसन अपनी बात रखी है!

हमारा देश भारत सिर्फ यहा के संस्कृती के लिए जाना जाता है और अगर इस देश में हम रहते है तो हमे हमारे अधिकार है हमारे संविधान ने हमें एक हक़ दिया freedom of speech and expression क्या हम इस हक़ का इस्तेमाल करना बंद कर दे !

 जानिब हसन

जानिब हसन ने कहा की में ये बता दूं कल जो अमुवि के बच्चो के साथ हुआ क्या हम इसे लोकतान्त्रिक देश कह सकते है लाठिया तब क्यों नही चली जब गुजरात दंगा हुआ अगर स्टूडेंट के जगह, कोई पॉलिटिकल पार्टी अगर इस आंदोलन को चलाती तब आप कुछ नही करते जिस तरह कल पुलिस की तादाद थी !

जानिब ने आगे कहा क्या हमें आतंकवादी माना जा रहा था तब लगा देते afspa अगर इस देस मैं कुछ कहना गलत है तो मोदी जी जब ओप्पोसिशन मैं थे क्या वह सत्ता के खिलाफ आंदोलन नही की थी मैं जानिब हसन अखिलेश सरकार से ये दरख्वास करता हूँ आपतो कुछ करिये इस जगह मैं अगर आपका बेटा खोया होता तो अअमुवि प्रोटेस्ट करती और आप सामिल रहते तो क्या करते !

यहाँ देखिये विडियो में पूरा मामला क्या हुआ था !

अखिलेश सरकार तत्काल प्रसाशन के खिलाफ एक्शन ले,नहीं तो हम अखिलेश सरकार को आने वाले वक़्त मे इसका हिसाब देना पढ़ेगा !

वही एसएसपी अलीगढ़ ने कहा है की छात्रों पैर कोई लाठी चार्ज नहीं किया गया है , छात्रों को सिर्फ समझाया गया था और उनकी गिरफ्तारी करके उनके बेल दे गई थी !

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here