Home टेक्नोलॉजी इस राज्य में देश की पहली पानी वाली बस चलेगी ,...

इस राज्य में देश की पहली पानी वाली बस चलेगी , चेचिस स्वीडन तो , इंजन अमरीका से मंगवाया !

1381
0
SHARE

नई दिल्ली : उपमुख्यमंत्री सुखवीर सिंह बादल सोमवार को हरिके वेटलैंड में अपने ड्रीम प्रोजेक्ट का उद्घाटन करेंगे। पहले चरण में 32 सीटों वाली यह बस सेवा पर्यटकों को 12.7 किलोमीटर का सफर कराएगी।

waterbus

पंजाब हैरीटेज एंड टूरिज्म प्रमोशन बोर्ड के चीफ जनरल मैनेजर कर्नल संदीप सिंह बाजवा ने बताया कि पानी में बस सेवा शुरू करने की सारी तैयारियां पूरी हो गई हैं। बस चलाने से पहले लगातार इसका ट्रायल किया जा रहा है। उन्होंने बताया कि बस को चलने के लिए कम से कम साढ़े चार फुट गहराई वाला पानी चाहिए, तभी बस पानी में बेहतर तरीके से चल पाएगी।

फेसबुक पर हमारा पेज लाइक करने की लिये, यहाँ क्लिक करे…

उन्होंने बताया कि बस की चेचिस स्वीडन व इंजन अमरीका से मंगवाया गया है। बस की फेव्रिकेशन मान्यता प्राप्त कंपनी ऑटोमेटिव कारपोरेशन गोवा लिमिटेड के सहयोग से हुआ है। बस की बाहरी सुंदरता के लिए पर्यटन विभाग व पंजाब सरकार द्वारा चित्रकारी की गई है।

कर्नल ने बताया कि इस बस में 32 सैलानी, चालक व एक कमांडर के बैठने की व्यवस्था होने के साथ यात्रियों की सुरक्षा के लिए सभी जीवन-रक्षक वस्तुओं का प्रबंध किया गया है। उन्होंने बताया कि पंजाब में हरीके झील के अलावा रोपड़ व ब¨ठडा झील में भी पानी वाली बस चलाए जाने का प्रस्ताव है।

फेसबुक पर हमारा पेज लाइक करने की लिये, यहाँ क्लिक करे…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here