Home टेक्नोलॉजी एक ऐसा वॉट्सएप का नया फीचर जो लोगों की बहुत मदद कर...

एक ऐसा वॉट्सएप का नया फीचर जो लोगों की बहुत मदद कर सकता है, तो कौन सा है ये फीचर आइए देखते हैं..

1410
0
SHARE

वॉट्सएप में अब सबसे क्रांतिकारी फीचर आने वाला है! खबरों की मानें तो वॉट्सएप में ऐसा फीचर आ सकता है जिससे आप अपने भेजे हुए मैसेज को रीकॉल भी कर सकेंगे. भई वाह! ये हुई ना कुछ बात वर्ना हमें तो ये लगा था कि ब्लूटिक्स और लास्ट सीन फीचर जिसने कई लोगों की लड़ाई करवाई है उसके बाद वॉट्सएप कुछ क्रांतिकारी फीचर लाएगा ही नहीं.

Whats App

दरअसल, बात ये है कि WABetaInfo की एक रिपोर्ट के अनुसार वॉट्सएप में एक ऐसे फीचर की टेस्टिंग हो रही है जिसमें एक बार भेजे गए मैसेज को रिकॉल किया जा सकता है. यानी अगर कोई अपना मैसेज एडिट करना चाहे तो रिकॉल कर उसे एडिट कर दोबारा भेज सकता है. जिस भी मैसेज को रिकॉल किया जाएगा वो रिसीवर के फोन से अपने आप डिलीट हो जाएगा.

ये फीचर फिलहाल वॉट्सएप के बीटा वर्जन में आया है (iOS यूजर्स के लिए) लेकिन ये बाकी यूजर्स के लिए कब आएगा, एंड्रॉइड बीटा यूजर्स कब इसे इस्तेमाल करेंगे इसके बारे में अभी तक कोई जानकारी नहीं दी गई है.

फ़ेसबुक पर हमारा पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें…

वॉट्सएप और फेसबुक दोनों पर ही अगर कोई मैसेज गलती से चला जाए तो समझिए उसे अनिश्चितकाल के लिए आपने भेज दिया उसे वापस लाना मुमकिन नहीं. गलती से भेजे गए किसी भी मैसेज के लिए बाद में पछताने के अलावा और कोई रास्ता नहीं रह जाता था. अब अगर वॉट्सएप ये फीचर लाता है तो इतना तो कहा जा सकता है कि वॉट्सएप ने लोगों की बात सुन ली.

जब ब्लूटिक्स फीचर आया था तब ट्विटर पर लोगों ने इसकी हंसी उड़ाई थी. कुछ दिन के अंदर ही वॉट्सएप ने ब्लूटिक्स को डिसेबल करने वाला फीचर लॉन्च कर दिया था. ब्लूटिक्स को रिलेशनशिप ब्रेकर माना जा रहा था अब हो सकता है कि नए फीचर के आने पर ऐसे लोगों को थोड़ी राहत मिले जिन्हें कभी वॉट्सएप पर कोई गलत मैसेज भेजने पर पछताना पड़ा हो. अगर रिकॉल मैसेज वाला फीचर आ गया तो इस साल में वीडियो कॉलिंग के बाद ये वॉट्सएप की सबसे बड़ी अपडेट होगी.

फेसबुक पर हमारा पेज लाइक करने की लिये, यहाँ क्लिक करे…

ब्लूटिक्स आने पर ऐसे रिएक्शन दिए गए थे-

फ़ेसबुक पर हमारा पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें…

This will be the cause of many future heartaches, arguments, tweets and break ups to come.

फ़ेसबुक पर हमारा पेज लाइक करने के लिए यहाँ क्लिक करें…

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here