Home मुस्लिम जगत अंसार अहमद के जज्बे को सलाम: हाथ खराब हुआ तो मुंह में...

अंसार अहमद के जज्बे को सलाम: हाथ खराब हुआ तो मुंह में कैची दबाकर करने लगे कटिंग ,गिनीज वर्ल्ड में होगा नाम दर्ज : देखें वीडियो

4122
0
SHARE

किसी ने खूब कहा है कि कोशिश करने वालों की कभी हार नहीं होती.. मुसीबतें जिंदगी का हिस्सा होती हैं, जो हार मान लेता है वो पीछे रह जाता है और जो मुसीबतों पर जीत हासिल कर लेता है उसे ही कहते हैं मुकद्दर का सिकंदर। यदि किसी इंसान के अंदर हौसला हो तो वो मुश्किल से मुश्किल घड़ी में भी कायम रहता है।

ansar ahmad saloon-record4

हौसले की एक ऐसी ही कहानी है वाराणसी के रहने वाले अंसार अहमद की, जो एक दुर्घटना के कारण अपने हाथों की ताकत खो बैठे थे। अंसार अहमद एक सैलून चलाते थे। आपको जान कर ताज्जुब होगा कि इस हादसे बाद भी अंसार ने हार नहीं मानी और अपने हौसले की वजह से आज भी वह अपना सैलून चला रहे हैं। हाथ सही ना होने पर उन्होंने मुंह में कैची दबाकर लोगों के बालों की कटिंग शुरू कर दी। अपने इस हुनर के चलते नाम उनका जल्द ही गिनीज बुक में नाम शामिल होने जा रहा है।

फेसबुक पर हमारा पेज लाइक करने की लिये, यहाँ क्लिक करे

ansar saloon-record1_1

अंसार को मुंह में कैची दबाकर बाल काटते देख लोग हैरान हो जाते हैं। अंसार मुंह में कैची थामकर कस्टमर के मन मुताबिक हेयरकट करते हैं। इस काम में अब उन्होंने महारत हासिल कर ली है। दुर्घटना के चलते हाथ खराब होने पर अंसार ने मजबूरी का रोना ना रोते हुए हिम्मत का रास्ता चुना। फिलहाल अब उनके हाथ कुछ हद तक फिर से काम करने लगे हैं लेकिन वो अब भी मुंह से कैची दबाकर बाल काटना पसंद करते हैं। अंसार ने मुंह से कैची दबाकर 25 घंटे लगातार बाल काटकर गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपनी जगह बनाने की शुरूआत कर दी है।

saloon-record3_1462176737

फेसबुक पर हमारा पेज लाइक करने की लिये, यहाँ क्लिक करे

इन सब पर अंसार का कहना है गिनीज वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम वो इसलिए शामिल कराना चाहते हैं ताकि उनका हुनर उन तमाम लोगों के लिए हौसला बने जो अपाहिज हैं या मजबूरियों और मुसीबतों के शिकार हैं। अंसार के इस हुनर और हौसलों को हर कोई सलाम करता है।

बता दें कि उनके ग्राहक उन पर इतना भरोसा करते हैं कि वो बेफिक्र होकर अपने बाल कटवाने आते हैं। लोगों को बाल कटवाने के साथ अंसार से प्रेरणा भी मिलती है। अंसार अपने इस पेशे से अपने साथ-साथ अपने परिवार का भी पेट पालते हैं।

देखें वीडियो…..

फेसबुक पर हमारा पेज लाइक करने की लिये, यहाँ क्लिक करे

साभार -wahgazab

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here